Meri Bitiya

Thursday, Jun 21st

Last update12:38:55 PM GMT

मेरी बिटिया डॉट कॉम अगर आपको पसंद हो, आप इस पोर्टल के लिए सुझाव, समाचार, निर्देश, शिकायत वगैरह भेजने के इच्‍छुक हों तो meribitiyakhabar@gmail.com पर हम आपकी प्रतीक्षा कर रहे है.

Advertisement

दाती महराज पर सनिच्‍चर की साढ़े-साती, जेल जाएंगे

: दाती महाराज के खिलाफ महिला ने लगाया आरोप, बरसों तक करते रहे बलात्‍कार : राजस्‍थान की युवती ने दाती के कई चेलों पर भी रेप का आरोप जड़ा : महरौली में है दाती महराज का विशाल आश्रम, फतेहपुर बेरी में मुकदमा दर्ज :

मेरी बिटिया संवाददाता

लखनऊ : स्‍वयं को शनि भगवान का सर्वोच्‍च भक्‍त कहलाने वाले दाती महराज पर आज खुद ही सनिच्‍चर महराज उचक कर चढ़ गये। उनकी एक शिष्या ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, इस युवती ने दाती महराज के साथ ही साथ उनके कई चेलों-चापड़ों पर भी लगातार यौन-उत्‍पीड़न के आरोप जड़ दिये हैं। इस युवती ने दिल्‍ली महिला आयोग पर इस बाबत शिकायत दर्ज की थी। उसके बाद ही दक्षिणी दिल्‍ली के फतेहपुर बेरी थाने ने युवती के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न का आरोप दर्ज कर लिया। यह युवती राजस्‍थान की रहने वाली बतायी जाती है। करीब 70 बरस के दाती महराज का जन्‍मदिन अगली 10 जुलाई को भव्‍य तरीके से आयोजित करने की तैयारियां चल रही हैं।

करीब पचीस बरस की इस युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी। लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी। युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी। मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है। वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से अवसाद में थी. अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है।

दाती महाराज ‘शनि शत्रु नहीं मित्र है’ कार्यक्रम करके चर्चा में आए थे. मालूम हो कि दाती महाराज देशभर में हिंदू देवता शनिदेव के दुष्प्रभाव से जुड़े उपाय सुझाने और कर्मकांडों के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा अक्सर वह विभिन्न चैनलों पर ज्योतिष से संबंधित कार्यक्रम पेश करते हुए नज़र आते हैं। महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि दाती महाराज के आश्रम में अन्य कई महिलाओं का भी यौन शोषण हुआ है। महिला का कहना है कि दाती महाराज की प्रसिद्धि से वह डरी हुई थी, इस वजह से उसने दो साल तक शिकायत दर्ज नहीं करवाई। दाती महाराज के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया है कि दाती महाराज द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार हुई युवती की कहानी बेहद डरावनी है। ऐसा लगता है कि वह भीषण प्रताड़ना से गुजरी है। उसकी जान को खतरा है। स्‍वाति का अनुरोध है कि दिल्ली पुलिस को उसे तुरंत सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है. दाती महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। महिला का आरोप है कि दो साल पहले दाती महाराज ने शनिधाम में उनके साथ केर किया था लेकिन डर की वजह से वह इतने दिनों तक चुप रहीं और कोई शिकायत नहीं की। दाती महाराज दिल्ली के शनिधाम के संस्थापक हैं और कई टीवी चैनलों पर नियमित रूप से राशिफल प्रस्तुत करते हैं। दक्षिणी दिल्ली में उनका एक विशाल फार्म हाउस है।

आसाराम और गुरमीत राम रहीम के बाद एक और स्वयंभू संत दाती महाराज पर बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है. स्वयंभू संत दाती महाराज पर उनकी शिष्या ने ही बलात्कार का आरोप लगाया है. पुलिस ने बलात्कार और शोषण से जुड़ी धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज़ कर लिया है। अब स्वयंभू संत दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376, 377, 354 और 34 के तहत केस दर्ज हुआ है। दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी में स्थित शनिधाम मंदिर के साथ उनका आश्रम है.

अपनी शिकायत में शिष्या ने आरोप लगाया गया था कि शनि धाम मंदिर के अंदर दाती महाराज ने दो साल पहले उसके साथ बलात्कार किया था और इसके बारे में किसी को भी न बताने की धमकी दी थी।

Comments (0)Add Comment

Write comment

busy