Meri Bitiya

Friday, Apr 03rd

Last update02:57:01 PM GMT

मेरी बिटिया डॉट कॉम अगर आपको पसंद हो, आप इस पोर्टल के लिए सुझाव, समाचार, निर्देश, शिकायत वगैरह भेजने के इच्‍छुक हों तो meribitiyakhabar@gmail.com पर हम आपकी प्रतीक्षा कर रहे है.

Advertisement

नेपाल से जिला पंचायत अध्‍यक्ष को मारने की धमकी

: आजाद कालेज में दर्जनों दूकान बनाने की साजिश का खुलासा करने पर जान से मार डालने की साजिशें : आरोपों के अनुसार जिला प्रशासन ही करा रहा है कालेज के मैदान में अवैध निर्माण : सवाल यह है कि क्‍या वाकई जिलाधिकारी करा रहे हैं अवैध निर्माण :

सलीम सिद्दीकी

बहराइच : यूपी वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष वसीम रिजवी को अभी नेपाल से आयी फोन-काल में जान से मार डालने की धमकी का मामला अभी सुलटा भी नहीं था कि अचानक यहां एक पुराने और प्रतिष्ठित इंटर कालेज को लेकर खून-खच्‍चर की नौबत आती दिख रही है। यहां अवैध तरीके से निर्मित किये जा रही दूकानों के मामले में हस्‍तक्षेप करने पर जिला पंचायत अध्‍यक्ष को जान से मार डालने की धमकी दी गयी है। जान से मार डालने की धमकी देने वाली यह फोन-कॉल नेपाल से की गयी बतायी जाती है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस मामले को पुलिस ने दर्ज कर लिया है, अथवा नहीं।

मिली खबर के अनुसार ज़िला पंचायत अध्यक्ष नदीम को नेपाली नम्बर +9779869548671से आज मिली गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी गयी है। नदीम को फोन पर धमकी देने वाले ने कहा कि अगर दोबारा गए आज़ाद कॉलेज की दुकानों का निर्माण रुकवाने, तो इतनी गोली मार दूंगा कि कोई बचाने वाला नहीं मिलेगा। हालांकि फोन पर यह धमकी सुनने के बावजूद नदीम की आवाज पर कोई भी शिकन नहीं पड़ी। बल्कि उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कि जिसमें हिम्‍मत हो, वह उन्‍हें गोली मार दे। मैं मौत से नहीं डरता हूं। और खास तौर पर तब, जबकि ऐसी धमकियां कोई छिपा सियार दे रहा हूं। जिसे भी धमकी देनी हो, वह सीधे आमने-सामने आये, और फिर पूरी दिलेरी के साथ गोली मारने का साहस दिखाये।

बहराइच की खबरों को देखने के लिए कृपया निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिएगा:-

भरों की बहराइच

आजाद कालेज में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ नदीम पुरजोर कमर कसे हैं। उनका आरोप तो यहां तक हैं कि इस मामले में आला अफसर तक अपने हाथ रंगे दीख रहे हैं। हैरत की बात है कि यह धमकी तब दी गयी है जब नदीम ने इस मामले में सीधे-सीधे जिलाधिकारी अजय दीप सिंह को कठघरे में रख दिया है। नदीम का आरोप है कि वक़्फ़ नम्बर 19 के अध्यक्ष शमशाद अहमद और ज़िला अधिकारी करवा रहे हैं अवैध दुकानों का निर्माण।

आपको बता दें कि पूरा बहराइच शहर अवैध निर्माणों में घिरा है। लेकिन शिकायतों का अम्‍बार होने के बावजूद किसी भी अफसर के कानों पर कोई भी जूं नहीं रेंग रही। इसमें आजाद इंटर भी कालेज एक है। लेकिन धडल्ले से चल रहा  है अवैध निर्माण। मगर जब डीएम साहब की निगरानी में ही यह सब चल रहा हो, तो कोई क्‍या कर लेगा।

सरकार से वित्त पोषित आजाद इंटर कालेज के क्रीड़ा मैदान में अवैध रूप से लगभग 40 दुकानों का निर्माण कराये जाने के बारे में नगर मजिस्ट्रेट से ज़िला पंचायत अध्यक्ष ने ये जानना चाहा कि मानचित्र स्वीकृत हुए बिना उतना बड़ा निर्माण कैसे हो रहा है।इस सवाल से उत्तेजित नगर मजिस्ट्रेट ने उनसे अभद्रतापूर्ण ढंग से व्यहार किया तथा ऐसी की तैसी करने की धमकी दे दी। जिसकी जिले में घोर निंदा की जा रही है।

आईएएस अफसरों से जुड़ी खबरों को देखने के लिए निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिए:-

बड़ा बाबू

बताते चले की बहराइच जिले में नगर के अंदर पुराना आजाद इंटर कालेज चल रहा है। अति कीमती जमीन पर भू माफियाओ की काफी पहले से नजर लगी थी जिला प्रशासन से मिली भगत सांठ गाठ कर लगभग 40 दुकानों का अवैध निर्माण जिला अधिकारी अजय दीप सिंह के संरक्षण में कराया जा रहा है । जब की उसी जमीन पर स्कूल के बच्चे क्रीड़ा मैदान में खेलते है और आये दिन प्रतियोगिता का आयोजन भी इसी मैदान में होता रहा है। जब की इस मैदान ने कई ऐसे खेलाड़ी पैदा किये जिसने बहराइच का नाम भी रोशन है। कालेज की भूमि पर हो रहे कब्जे की भनक मिलते ही नगर वासियो ने इसकी शिकायत 12 दिसम्बर को नियत प्राधिकारी/नगर मजिस्ट्रेट से की और एक ज्ञापन दिया।फलस्वरूप काम बंद हो गया। इस बीच भू माफियाओं ने अधिकारियों को मैनेज करके 17 जनवरी को फ़िर बड़ी संख्या में मज़दूर और मिस्रती लगवाकर युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया।

(सलीम सिद्दीकी का नाम सक्रिय पत्रकारों में शुमार है, और इस वक्‍त बहराइच में एनडीटीवी में कार्यरत हैं)

Comments (0)Add Comment

Write comment

busy