Meri Bitiya

Saturday, Mar 23rd

Last update02:57:01 PM GMT

मेरी बिटिया डॉट कॉम अगर आपको पसंद हो, आप इस पोर्टल के लिए सुझाव, समाचार, निर्देश, शिकायत वगैरह भेजने के इच्‍छुक हों तो meribitiyakhabar@gmail.com पर हम आपकी प्रतीक्षा कर रहे है.

Advertisement

छात्रा ने चाकू लिया और रेपिस्‍ट ढोंगी-बाबा का शिश्‍न काट डाला। लगा दो जयजयकारा

: आज तो विजया-दशमी मनायी जानी चाहिए, कामी गणेशानंद उर्फ हरिकामी सदा-सर्वदा के लिए निर्वीय हो गया :  आठ बरस से यौन-शोषण की शिकार थी कानून की छात्रा है यह बच्‍ची : केरल महिला आयोग मेरी बिटिया के साथ खड़ा हुआ :

संवाददाता

कोल्‍लम : एक सनसनीखेज वारदात में केरल की  23 वर्षीय कानून की एक छात्रा ने एक रेपिस्‍ट कामी-बाबा का शिश्‍न को जड़ से काट डाला है। स्वामी गणेशानंद उर्फ हरि स्वामी यह बलात्‍कारी बाबा पिछले आठ साल से छात्रा का यौन शोषण कर रहा था। कोल्लम में पनमाना आश्रम का स्वामी पीड़िता की मां से मिलने के बहाने आता और उसका रेप किया करता था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन केरल महिला आयोग ने तय किया है कि वह इस बहादुर के साथ ही खड़ा रहेगा।

तो चलो भइया, हम इस बच्‍ची को मेरी बिटिया का खिताब अता करते हैं। पिछले आठ बरसे से यौन शोषण की अंतहीन पीड़ा झेल रही इस बच्‍ची ने कम से कम अपनी पीड़ा को खत्‍म तो किया, लेकिन साथ ही साथ उस रेपिस्‍ट काम-पिपासु बाबा को हमेशा हमेशा के लिए निर्वीय कर दिया। अब खबर है कि वह बाबा को उसके सहयोग उस कटे हुए शिश्‍न के साथ अस्‍पताल ले गये थे। लेकिन अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने उस रेपिस्‍ट बाबा का इलाज तो प्रारम्‍भ कर दिया, लेकिन कटे हुए शिश्‍न को निर्जीव मान कर उसे डस्टिबिन में फेंक दिया। उनका दावा था कि उस कटे हुए शिश्‍न की हालत ऐसी थी ही नहीं थी कि उसका कोई चिकित्‍सकीय इलाज किया जा

जानकारी के मुताबिक, केरल के कोल्लम में स्थित पनमाना आश्रम में रहने वाला स्वामी गणेशानंद पीड़िता की मां से मिलने उसके घर आया करता था. पीड़िता का आरोप है कि 16 साल की उम्र से स्वामी उसका रेप कर रहा है. वह पिछले आठ से इस दंश को झेल रहा है. बीती रात स्वामी ने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. इससे आजिज आकर उस बच्‍ची ने एक धारदार चाकू से 54 वर्षीय स्वामी का शिश्‍न जड़ से काट डाला. इतना ही नहीं, हादसे के बाद उस बच्‍ची ने खुद ही पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी. हैरत की बात है कि इस पीड़ित बच्‍ची की मां भी इस जुर्म के बारे में जानती थी। अपनी बेटी को वह खुद ही अपने साथ लेकर उस रेपिस्‍ट बाबा के पास ले जाया करती थी। पुलिस के अनुसार उसकी मां को भी इस हादसें में लिप्‍त होने के आरोप में उसे भी हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी को गम्‍भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि आरोपी का 90 फीसदी शिश्‍न कट चुका है. डॉक्टरों की टीम ने प्लास्टिक सर्जरी की है, ताकि खून को रोका जा सके और यूरीन पास हो सके.

केरल राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रमीला देवी ने कहा कि उन्हें युवती के ऐसा करने पर गर्व है. किसी भी व्यक्ति की ऐसी हरकत, खासतौर पर धर्म की आड़ में स्वीकार्य नहीं है. इसी बीच, पुलिस युवती के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को लेकर उलझन में है. बताया जा रहा है कि पुलिस फिलहाल आरोपी के खिलाफ केस तैयार कर रही है.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी स्वामी गणेशानंद के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी का इलाज चल रहा है. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Comments (2)Add Comment
...
written by शशिकांत त्रिपाठी, May 20, 2017
सादर प्रणाम सादर प्रणाम
...
written by शशिकांत त्रिपाठी, May 20, 2017
सादर प्रणाम

Write comment

busy